बिहार के गया व्यवहार न्यायालय में एक जज के कार्यालय कक्ष में गुरुवार की सुबह अचानक आग लग गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया। न्यायालय सूत्रों ने बताया कि जिला जज के कार्यालय कक्ष में लगे एसी में शॉर्ट सर्किट के कारण अचानक धुआं उठने लगा था। इसके अलावा कोई विशेष  नुकसान होने की खबर नहीं है। आग लगने के कारण उठ रहे धुआं के कारण कोर्ट में काम करने वाले कर्मचारियों और अधिवक्ताओं में कुछ देरी के लिए अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया था।

आग गया व्यवहार न्यायालय के सबसे ऊपर के तल पर जज के कार्यालय में लगी बताई जा रही है। फायर ब्रिगेड की टीम त्वरित कार्रवाई करते हुए बड़े नुकसान से बचा लिया। कोर्ट इन दिनों सुबह चल रहा है। कोर्ट में जिस वक्त आग लगने की खबर आई, उस वक्त काफी कम संख्या में अधिवक्ता कोर्ट परिसर में ही आए थे।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार की सुबह गया सिविल कोर्ट में स्थित जिला सत्र न्यायाधीश के चैंबर में अचानक धमाका हुआ। धमाके की खबर मिलते ही कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी मच गई। बताया गया कि जिला सत्र न्यायाधीश के चैंबर में लगा एसी खराब था। जैसे ही एसी चालू किया। शॉर्ट सर्किट होने के कारण एसी में धमाका हो गया। उक्त घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट प्रशासन ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। प्रशासन ने कहा कि कोर्ट परिसर में प्रतिदिन एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी लगाने का निर्देश जारी किया गया है।

Source Link

Picture Source : https://keralakaumudi.com/en/news/news.php?id=709574&u=youth-attempts-suicide-after-setting-ablaze-woman-in-kozhikode